PM Modi Ayodhya Visit: अयोध्या में पीएम मोदी का भव्य रोड शो, रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन, छह वंदे भारत समेत आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

abp live 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या शहर में अपना दौरा किया है। उन्होंने यहां एक भव्य रोड शो किया, जिसमें लोगों ने उन पर पुष्प वर्षा की और "जय श्री राम" के नारों के साथ उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने एक पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और नए एयरपोर्ट का उद्घाटन करने की योजना बताई। उन्होंने यूपी को 15,000 करोड़ रुपये की सौगात देने की भी घोषणा की है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने उनका स्वागत किया और फूल भेंट किए। पीएम ने अयोध्या में एक घंटे तक रोड शो किया, जिसमें लोगों की भीड़ दिखाई दी और "जय श्रीराम" के नारे बजे। उन्होंने पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ बच्चों से बातचीत की। उन्होंने शहर को फूलों, तस्वीरों, और स्तंभों से सजाया गया है। अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए और यूपी में अन्य प्रोजेक्ट्स के लिए 15,000 करोड़ रुपये की घोषणा की गई है।

प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करने की योजना बताई है, जिसमें राज्य के लिए और अन्य परियोजनाओं को लॉन्च करने की भी घोषणा की गई है। उन्होंने एयरपोर्ट का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम बताया है, जिसका पहला फेज 1450 करोड़ रुपये की लागत के साथ तैयार किया गया है। इसमें एक बड़े टर्मिनल का निर्माण हुआ है, जो हर साल 10 लाख यात्रियों को सेवा कर सकता है।